Home होम गाजीपुर: एक करोड़ की हेरोइन बरामद, तीन गिरफ्तार, प्रयागराज तक करते थे...

गाजीपुर: एक करोड़ की हेरोइन बरामद, तीन गिरफ्तार, प्रयागराज तक करते थे नशे का कारोबार

गाज़ीपुर पुलिस को नशे का कारोबार करने वाले आरोपियों की गिरफ्तारी करने के साथ माल बरामदगी में सफलता मिली है।

प्रयागराज। गाजीपुर पुलिस ने नंदगंज थाना क्षेत्र में अंतरराष्ट्रीय मादक पदार्थ तस्करी करने वाले तीन सदस्यों को देवकठिया बेसो नदी पुलिया के पास गिरफ्तार किया है। इन गिरोह के सदस्यों को प्रयागराज, वाराणसी, बिहार, और राजस्थान से पकड़ा गया है। उनके पास से एक किलो हेरोइन (कीमत 01 करोड़ रुपये) और 14 लाख रुपये नकद बरामद किए गए हैं।

प्रयागराज समेत अन्य जिलों, प्रदेशों में होती थी तस्करी
एसपी सिटी ज्ञानेंद्र ने बताया की इस गिरोह के मास्टरमाइंड अजय कश्यप शहर कोतवाली क्षेत्र के ददरीघाट निवासी हैं। जिसका पता वाराणसी के श्रीराम नगर कालोनी मडुआडीह रेलवे स्टेशन के पास बताया गया है। उसने दूरसे नेटवर्क को संचालित करते हुए अपने बेटे अभय कश्यप, राजकमल उर्फ कमल साहनी, और शिवम प्रताप सिंह को सहायक बनाया है। इस गिरोह के माध्यम से वह प्रयागराज, मिर्जापुर समेत अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मादक पदार्थों की खरीद-बिक्री का व्यापार करता है।

हीरोइन की नहीं हो सकी थी स्मगलिंग
12 दिसंबर को राजस्थान के हिरोइन तस्कर भागचंद ने ग्राम दुर्जनपुरा थाना घाटोली जिले में एक किलोग्राम हेरोइन की डिलीवरी करने की कोशिश की थी, जो पुलिस ने सफलतापूर्वक रोक ली। अजय कश्यप के नेतृत्व में इस गिरोह के सदस्यों को पकड़ते समय पुलिस ने एक किलो हेरोइन और 14 लाख रुपये नकद जब्त किए।
पुलिस की पूछताछ में हेरोइन तस्कर भागचंद ने बताया कि वह राजस्थान के कोटा में हेरोइन बनाकर नशे के आदी नए उम्र के लड़कों को बेचता है, और इसकी डिलीवरी सुनसान स्थानों पर करता है।